Saturday 5 May 2018

तस्वीरें खुद ही बयां कर रही सच्चाई, नेता किस तरह बांट रहे हैं दलितों का दर्द


Lucknow. दलित विरोधी छवि से जूझ रही भारतीय जनता पार्टी का दलितों को प्रभावित करने के लिए चला जा रहा कार्ड इन दिनों उल्टा पड़ता दिखाई दे रहा है। आलम यह है कि बीजेपी नेता खुद ही दलितों को घर जा जाकर किरकिरी करवा रहे हैं। आपको बताते चलें कि पिछले दिनों सुप्रीम कोर्ट द्वारा एससी एसटी एक्ट में किये गये बदलाव के बाद केन्द्र सरकार की दलित विरोधी छवि को बदलने के लिए केन्द्र और राज्य सरकार के मंत्रियों समेत बीजेपी के कई नेता पुरजोर कोशिशों में लगे हुए हैं। लेकिन दलितों के घर खाना खाने, बात करने और फिर उनके घर पर सोने के साथ परेशानियों को जानने का यह सिलसिला उल्टा ही पड़ता जा रहा है।


आइये आपको बताते हैं कि कहां कहां करना पड़ा किरकिरी का सामना
योगी सरकार के मंत्री सुरेश राणा जब अलीगढ़ दलित के घर भोजन करने पहुंचे तो उनके लिए बाकायदा होटल से शाही खाना और मिनरल वाटर मंगाया गया।



यूपी के डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्या भी कानपुर के छाजा गांव में दलित के घर रात बिताने पहुंचे थे। लेकिन दलितों के दुख दर्द बांटने पहुंचे डिप्टी सीएम का इंतजार छुन्नी देवी को घंटो तक दरवाजे पर खड़े होकर करना पड़ा। इसके बाद इंटरनेट पर सामने आई तस्वीर में केशव प्रसाद मौर्या के पास बिसलेरी के बोतलों को देख लोगों ने सवाल खड़ा किया कि यह दलितों के प्रति लगाव है या महज दिखावा है।



यूपी के अलावा अगर बिहार की बात की जाए तो बेगूसराय में केन्द्रीय राज्य मंत्री एसएस अहलुवालिया ने दलित के घर पर खाना खाया जिसके बाद विवादों का दौर शुरु हो गया। मंत्री अहलुवालिया पर आरोप लगा कि उन्होंने बाहर से मंगवाकर खाना खाया। हालांकि इस दौरान जब मंत्री से खाना बाहर से मंगवाने की बात की गयी तो वह भड़क उठे।



किरकिरी की बात की जाए तो चुनावी सरगर्मी के दौरान बीजेपी में शामिल बुक्कल नवाब की शेयर की गयी तस्वीर को लेकर भी काफी चर्चाएं हुईं। आपको बताते चलें कि बुक्कल ने जो तस्वीर शेयर की उसमें वह चारपाई पर सोते हुए दिखे। हालांकि फोटो में उनके पीछे लोग खड़े होकर फोटो खिंचवाने का इंतजार कर रहे थे।

No comments:

Post a Comment

गुलजार हुई विवेक के घर की गलियां, आखिर एक दिन पहले कहां थे सभी?

राजधानी में शुक्रवार देर रात एप्पल के एरिया सेल्स मैनेजर विवेक तिवारी की गोली मारकर हत्या कर दी गयी। देर रात तकरीबन 1.30 बजे घटित हुई इस घ...